Blogger द्वारा संचालित.
ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है * * * * नशा हे ख़राब झन पीहू शराब * * * * जल है तो कल है * * * * स्वच्छता, समानता, सदभाव, स्वालंबन एवं समृद्धि की ओर बढ़ता समाज * * * * ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है

भारत उभरती हुई महाशक्ति है

>> 11 जून, 2011


अंतत:  अमेरिका ने मान ही लिया कि भारत आने वाले दिनों में दुनिया में लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए अहम साबित होगा.  अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री रॉबर्ट ब्लेक का कहना है कि भारत और अमेरिका मिलकर नए अवसर पैदा करेंगे.  उन्होंने कहा कि "भारत उभरती हुई महाशक्ति है.  सिर्फ भारतीय महासागर में ही नहीं,बल्कि उसका प्रभाव अमेरिका, अफ्रीका, मध्य पूर्व और मध्य एशिया में महसूस किया जाता है. भारत के विकास के पीछे वहां की युवा शक्ति, आशावादिता , गतिशीलता और शिक्षित जनसंख्या है.  हमारे समय की महान कहानियों में से एक भारत की सफलता की कहानी होगी."

वाशिंगटन के थिंक टैंक सामरिक और अंतरराष्ट्रीय अध्ययन केंद्र में उन्होंने कहा कि "हमारे सामरिक संबंध दुनिया को और अधिक सुरक्षित तथा लोकतांत्रिक बना सकते हैं.  हमारी व्यावसायिक साझेदारी अनोखे उत्पाद पैदा कर सकते हैं. जो कि 21वीं सदी के उपभोक्ताओं की जरूरत को पूरा कर सकते हैं. जिससे दोनों देशों में रोजगार के नए अवसर होंगें ."

4 टिप्पणियाँ:

प्रवीण पाण्डेय 11 जून 2011 को 10:25 pm  

हम संभवतः इन आशाओं के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं।

PRAMOD KUMAR 14 जून 2011 को 4:13 pm  

भारतीयों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है---!

PRAMOD KUMAR 14 जून 2011 को 4:23 pm  

भारतीयों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है---!

एक टिप्पणी भेजें

About This Blog

  © Blogger template Webnolia by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP