Blogger द्वारा संचालित.
ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है * * * * नशा हे ख़राब झन पीहू शराब * * * * जल है तो कल है * * * * स्वच्छता, समानता, सदभाव, स्वालंबन एवं समृद्धि की ओर बढ़ता समाज * * * * ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है

सूरत के ओलपाड में पानी की दहशत

>> 30 जून, 2011

सूरत जिले के कुछ गांवों में जगह-जगह जमीन के भीतर से पानी का फव्वारा फूट रहा है। कुओं में पानी का स्तर अचानक बढ़ गया है। पानी का स्वाद भी खारा हो गया है। अचानक होने वाली इस घटना से लोगों में दहशत है। हालांकि कुछ लोग इसे चमत्कार के तौर पर देख रहे हैं तो कुछ इसे अनहोनी का संकेत मान रहे हैं। फिलहाल प्रशासन ने लोगों को पानी पीने से मना कर दिया है।

सूरत के कुछ इलाकों में जीवन देना वाला पानी दहशत का दूसरा नाम बन गया है। सूरत के ओलपाड तहसील में जमीन के भीतर से पानी का फव्वारा फूट रहा है। ये पानी जमीन के कई फुट नीचे से बाहर आ रहा है।

वहीं, इलाके के कुएं में पानी 20 फुट नीचे था लेकिन अचानक पानी का स्तर बढ़ गया और लोग हाथों से पानी छू सकते हैं। लोगों को हैरानी इस बात की है कि बिना बारिश के आखिर पानी का स्तर कैसे बढ़ गया। इलाके में रहनेवाले एक शख्स ने बताया कि आठ साल से यहां रह रहे हैं लेकिन ऐसा कभी नहीं देखा। हैरानी इस बात की है कि बगैर बारिश हुए ही कुएं में पानी का स्तर बढ़ गया है। लोगों का कहना है कि ये कुदरत का कोई करिश्मा है।

इलाके के लोगों का कहना है कि कुएं में पानी का लेवल तो बढ़ा ही साथ ही पानी का स्वाद भी खारा हो गया है। जबकि कुछ दिनों पहले तक लोग इसी कुएं का पानी पीते थे। दूसरी ओर गांव के कुछ लोगों को लगता है कि गांव पर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है।

परा गांव के रहनेवाले हबीब मोहम्मद शेख ने बताया कि साठ साल की उम्र में पहली बार ऐसा देखा कि जो कुंवा मीठा पानी देता था वो खारा हो गया और जो खारा था वो मीठा हो गया। यह एक अजीब कुदरत की घटना है।

गौरतलब है कि कभी इस इलाके में मशीनों के जरिए पानी निकालने की कोशिश होती थी, लेकिन पानी खुद ब खुद जमीन का सीना फाड़कर बाहर निकल रहा है। ऐसा क्यों हो रहा है, ये अभी तक एक रहस्य है।  VIDEO


1 टिप्पणियाँ:

प्रवीण पाण्डेय 1 जुलाई 2011 को 6:59 pm  

रहस्य का उत्तर भी प्राप्त हो।

एक टिप्पणी भेजें

About This Blog

  © Blogger template Webnolia by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP