इसके द्वारा संचालित Blogger.
ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है * * * * नशा हे ख़राब झन पीहू शराब * * * * जल है तो कल है * * * * स्वच्छता, समानता, सदभाव, स्वालंबन एवं समृद्धि की ओर बढ़ता समाज * * * * ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है

एक अटल सितारा

>> 24 दिसंबर, 2011

छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता माननीय अटलबिहारी वाजपेयी का  राज्य निर्माण के बाद 28 जनवरी 2002 को पहली बार रायपुर आगमन हुआ तो उन्हें 36 लाख पुष्प  पंखुड़ियों की  माला से स्वागत किया गया . तस्वीर में स्वागत करते हुए दिखाई दे रहें है आज के मुख्यमंत्री डा.रमनसिंह ,तत्कालीन केन्द्रीय मंत्री श्री रमेश बैस , श्री नंदकुमार साय  एवं अन्य पदाधिकारी . मैं उस समय  भाजपा के  जिलाध्यक्ष के दायित्व में था .

देश और दुनिया की राजनीतिक क्षितिज पर ध्रुव तारे की तरह अटल एक सितारा कोई है तो वह है हमारे अपने तथा देश के लाडले नेता माननीय अटलबिहारी वाजपेयी . वे देश के सर्वाधिक लोकप्रिय एवं सर्वमान्य नेता है . एक ऐसे उदार नेता जिनकी कथनी और करनी  में कभी  अंतर नहीं रहा . वे देश के एक मात्र नेता है जो भाषण के जरिये लाखों लोंगों को घंटो तक बाँधें रखने की क्षमता रखते है . ह्रदय से अत्यंत ही भावुक लेकिन तेजस्वी  नेता माननीय अटलबिहारी वाजपेयी का आज 88 वां जन्म दिन है  . श्री वाजपेयी का जन्म 25 दिसम्बर, 1924 को ग्वालियर (मध्यप्रदेश) में हुआ था. इनके पिता का नाम श्री कृष्ण बिहारी वाजपेयी और माता का नाम श्रीमती कृष्णा देवी है.श्री वाजपेयी के पास 40 वर्षों से अधिक का एक लम्बा संसदीय अनुभव है. वे 1957 से सांसद रहे हैं. वे पांचवी, छठी और सातवीं लोकसभा तथा फिर दसवीं, ग्यारहवीं, बारहवीं , तेरहवीं और चौदहवीं लोकसभा के लिए चुने गए और सन् 1962 तथा 1986 में राज्यसभा के सदस्य रहे.वे लखनऊ (उत्तरप्रदेश) से लगातार पांच बार लोकसभा सांसद चुने गए. वे ऐसे अकेले सांसद हैं जो अलग-अलग समय पर चार विभिन्न राज्यों-उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश तथा दिल्ली से निर्वाचित हुए हैं.

 माननीय अटलबिहारी वाजपेयी को 88 वें जन्मदिन पर ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं है .  

 

5 टिप्पणियाँ:

Rahul Singh 25 दिसंबर 2011 को 9:05 am  

इस अवसर पर सुशासन दिवस की बधाई.

PRAMOD KUMAR 25 दिसंबर 2011 को 2:19 pm  

छत्तीसगढ़ प्रदेश के शिल्पी माननीय श्री अटलबिहारी बाजपेयी जी के 88वे जन्म दिवस पर हार्दिक बधाई, शुभकामनायें एवं उनके स्वस्थ्य तथा दीर्घायु जीवन की ईश्वर से प्रार्थना है. माननीय श्री अटलबिहारी बाजपेयी जी का 88 वा जन्म दिन ‘‘सुशासन दिवस’’ के रूप में मनाया जा रहा है। यह प्रशासनिक सुधार एवं स्वच्छ प्रशासन की दिशा में यह एक सार्थक कदम है। आइये इस शुभ अवसर पर हम सभी भ्रष्टाचार मुक्त स्वच्छ ‘‘सुशासन’’ का संकल्प लें..........................!

S.M.HABIB (Sanjay Mishra 'Habib') 25 दिसंबर 2011 को 2:50 pm  

जन नेता माननीय अटल जी को जन्मदिन की सादर बधाई....

मेरी क्रिसमस.

jainanime 27 दिसंबर 2011 को 10:36 am  

अटल जी दीर्घायु हों. - अनिमेष जैन

आशा 30 दिसंबर 2011 को 8:49 pm  

नव वर्ष शुभ और मंगलमय हो |
आशा

एक टिप्पणी भेजें

About This Blog

  © Blogger template Webnolia by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP