Blogger द्वारा संचालित.
ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है * * * * नशा हे ख़राब झन पीहू शराब * * * * जल है तो कल है * * * * स्वच्छता, समानता, सदभाव, स्वालंबन एवं समृद्धि की ओर बढ़ता समाज * * * * ग्राम चौपाल में आपका स्वागत है

विशालकाय इन्टेकवेल

>> 10 अप्रैल, 2012

 (एक समाचार )


निर्माणाधीन इन्टेकवेल का अवलोकन
नया रायपुर क्षेत्र में पानी आपूर्ति के लिए रायपुर जिले के अभनपुर विकासखण्ड के ग्राम टीला-सेम्हरा के पास इन्टेकवेल निर्माण का काम अंतिम चरण में है। इन्टेकवेल के माध्यम से पानी नया रायपुर परियोजना क्षेत्र के ग्राम पचेड़ा के नजदीक बने जल शोधन संयंत्र तक लाया जाएगा। वहां से नया रायपुर में पानी की अपूर्ति की जाएगी। इसके लिए ग्राम टीला के पास महानदी पर एनीकट का निर्माण किया जा चुका है। लोकसभा सांसद श्री रमेश बैस तथा छत्तीसगढ़ राज्य भण्डार गृह निगम के अध्यक्ष श्री अशोक बजाज ने निर्माणाधीन इन्टेकवेल का अवलोकन किया।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि टीला-सेम्हरा के पास 24 मीटर ऊंचा इन्टेकवेल का निर्माण किया जा रहा है। इसका व्यास 16 मीटर है। महानदी पर बने एनीकट से इन्टेकवेल के माध्यम से पानी लिफ्ट किया जाएगा। इंटेकवेल में छह पम्प लगाए जा रहे हैं। इंटेकवेल का निर्माण लगभग पूर्णता की ओर है। इंटेकवेल से पानी पाइप लाइन द्वारा नया रायपुर के ग्राम पचेड़ा के पास स्थापित जल शोधन संयंत्र तक लाया जाएगा। जल शुध्दिक़रण के बाद पानी नया रायपुर क्षेत्र में भेजा जाएगा।  

1 टिप्पणियाँ:

प्रवीण पाण्डेय 11 अप्रैल 2012 को 8:38 am  

बड़े शहरों की बड़ी आवश्यकतायें

एक टिप्पणी भेजें

  © Blogger template Webnolia by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP